राज्यलोट्रीऑनलाइनखरीदकरें

टोनी DIPROSE

टोनी डिप्रोज़</p><p class="phototextleft">फ़ोटो/फ़ोटो: जॉर्ज हेरिंगशॉ </p><p class="phototextright">तारीख: 04 अप्रैल 1998</p>">

फ़ोटो/फ़ोटो: जॉर्ज हेरिंगशॉ

    • टोनी डिप्रोज़</p><p class="phototextleft">फ़ोटो/फ़ोटो: जॉर्ज हेरिंगशॉ </p><p class="phototextright">दिनांक: 04 अप्रैल 1998</p>">बड़ा करने के लिए चित्र पर क्लिक करें
      कलरव
    • स्थान
      संख्या 8
    • जन्म की तारीख
      शुक्रवार, 22 सितंबर 1972
  • जन्म स्थान
  • ऑरसेट, इंग्लैंड।

वापस शीर्ष पर

और पेज

टोनी DIPROSE - इंग्लैंड - इंग्लैंड के लिए उनके रग्बी यूनियन कैरियर की जीवनी।

सरैकेंस नंबर आठ टोनी डिप्रोज़ ने 1990 के दशक के अंत में अपने देश के लिए 10 कैप अर्जित किए, हालांकि उन्हें अक्सर अंतरराष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड को उनकी अब तक की सबसे बड़ी हार के लिए याद किया जाता है, 1998 में ऑस्ट्रेलिया द्वारा 76-0 से हराया। एक कुशल स्क्रमगर और बॉल हैंडलर, टोनी रिचर्ड हिल, फ्रेंकोइस पिएनार, माइकल लिंगाह और फिलिप सेला जैसे सितारों के साथ खेलने से बहुत लाभ हुआ और सरैकेंस की प्रमुखता में एक प्रमुख घटक था। 1993 में इंग्लैंड U21s के साथ अभिनय करने के बाद, टोनी ने 1994 में 20 इंग्लैंड ए कैप में से पहला जीता, पांच प्रयास किए और 1995/6 सीज़न में नाबाद रन के माध्यम से अपनी टीम का नेतृत्व किया। 1994 में उन्हें RFU का "यंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर" भी चुना गया, यह सुझाव देते हुए कि एक लंबा और फलदायी करियर आगे है। पूर्ण अंतर्राष्ट्रीय सम्मान 1997 में प्राप्त हुआ जब उन्हें इंग्लैंड के अर्जेंटीना दौरे के लिए चुना गया, जिसका मुख्य कारण दक्षिण अफ्रीका में लायंस के साथ दौरे करने वाले खिलाड़ियों की अनुपस्थिति थी।

 

अर्जेंटीना हमेशा एक कठिन जगह है, लेकिन इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 46-20 जीता, जिसमें टोनी ने अपना एकमात्र अंतरराष्ट्रीय प्रयास किया। हालांकि, ब्यूनस आयर्स की भीड़ से प्रेरित होकर, प्यूमा ने श्रृंखला को बराबर करने के लिए दूसरे 33-13 से जीत हासिल की। सारासेन की टीम के साथी कायरन ब्रैकेन के साथ, उन्होंने ब्रिटिश लायंस दस्ते के प्रतिस्थापन के रूप में एक कॉल अप भी अर्जित किया। दोनों पुरुष घायल वेल्शमेन, ब्रैकन को रोब हॉली के लिए बदलने के लिए बाहर गए, जबकि टोनी का मौका स्कॉट क्विनेल की चोट के बाद आया और वह इमर्जिंग स्प्रिंगबोक्स और उत्तरी फ्री स्टेट के खिलाफ जीत में खेले। निम्नलिखित शरद ऋतु में, टोनी इंग्लैंड के रंगों में वापस आ गया, क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ कैप जीत गया। ट्विकेनहैम में वॉलबीज के खिलाफ खेल 15-15 से बराबरी पर समाप्त हुआ, और इंग्लैंड को ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑल ब्लैक्स द्वारा आराम से 25-8 से हराया गया।

 

टोनी ने 1997/98 में एक शानदार सीज़न का आनंद लिया, इस तथ्य के लिए उल्लेखनीय है कि उसने रग्बी के एक भी मिनट को नहीं छोड़ा। रॉब एंड्रयूज न्यूकैसल को लीग खिताब से एक ही अंक से सराकेन चूक गए, लेकिन वास्प्स के खिलाफ पिलकिंगटन कप 48-18 से जीत लिया, उसी प्रतियोगिता में बाथ के 1990 अंक स्कोरिंग रिकॉर्ड की बराबरी की। डिप्रोज़ ने पांच राष्ट्रों में अपना एकमात्र कैप भी जीता, आयरलैंड के खिलाफ शुरू किया और वेल्स और स्कॉटलैंड के खिलाफ प्रतिस्थापन प्रदर्शन किया। गर्मियों में, टोनी ने इंग्लैंड के एक दल के साथ दक्षिणी गोलार्ध का दौरा किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए कप्तानी से सम्मानित किया गया। मैच से पहले, एआरयू के अध्यक्ष डिक मैकग्रुथर ने मूर्खतापूर्ण टिप्पणी की थी कि पर्यटकों के नीचे एक अंडरस्ट्रेंथ साइड भेजने का निर्णय "गैलीपोली के बाद से सबसे बड़ी अंग्रेजी बिक्री" था, उस वर्ष इतनी सफलता का आनंद लेने के बाद, टोनी तेजी के मूड में था। मैच, लेकिन इंग्लैंड वालबीज़ के लिए कोई मैच नहीं था और 76-0 से हार गया, 11 से कम कोशिशों को स्वीकार नहीं किया। 


मैट डावसन ने शेष दौरे के लिए कप्तानी संभाली, लेकिन टोनी ने दो और टेस्ट खेले, उनकी आखिरी उपस्थिति केप टाउन में दक्षिण अफ्रीका द्वारा 18-0 की हार में आई थी। दौरे के बाद, लॉरेंस डल्लाग्लियो पक्ष में लौट आया, इस प्रकार स्थायी रूप से अन्यथा दोषरहित डिप्रोज़ पर दरवाजा बंद कर दिया। खेल के बाहर जीवन का आनंद लेने के लिए हमेशा एक, टोनी के अति उत्साह के एक बार अप्रत्याशित परिणाम थे। 1999 में सेल के खिलाफ मैच के बाद अन्य सार्केन्स खिलाड़ियों के साथ मैनचेस्टर में एक रात के दौरान, अफवाह यह है कि टोनी ने दो अजनबियों को सेल के हेवुड रोड ग्राउंड के सामने आयोजित एक पार्टी में आमंत्रित किया। शायद आश्चर्यजनक रूप से दोनों मौज-मस्ती करने वाले (अज्ञात पहचान) होंगे जिन्हें पार्टी में प्रवेश से मना कर दिया गया था और उन्होंने अपने साथ सेल रग्बी क्लब रोड साइन लेकर शाम को कुछ पाने का फैसला किया। बिक्री तब से इसकी तलाश में है!

(जॉन कॉलिन्स)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

करियर रिकॉर्ड: 10 खेले: 4 जीते, 1, ड्रू 1, 5 टेस्ट पॉइंट गंवाए: 5 कोशिशें: 1.

 
 
1997 बनाम अर्जेंटीना (ब्यूनस मेष) डब्ल्यू 46-20
1997 बनाम अर्जेंटीना (ब्यूनस मेष) एल 33-13
1997 बनाम ऑस्ट्रेलिया (ट्विकेंहम) डी 15-15
1997 बनाम न्यूजीलैंड (मैनचेस्टर) एल 25-8
1998 बनाम वेल्स (आर) (ट्विकेंहम) डब्ल्यू 60-26 (एफएन)
1998 बनाम स्कॉटलैंड (आर) (मरेफील्ड) डब्ल्यू 34-20 (एफएन)
1998 बनाम आयरलैंड (ट्विकेंहम) डब्ल्यू 35-17 (एफएन)
1998 बनाम ऑस्ट्रेलिया (ब्रिस्बेन) एल 76-0